लखनऊ: पीजीआई में भर्ती कल्याण सिंह की हालत गंभीर, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीएम योगी ने लिया हालचाल

श्री कल्याण सिंह जी की हालत वर्तमान के समय में बहुत गंभीर है| चैतन्यता का स्तर सामान्य से बहुत कम है जिस कारण लोगों को पहचानने में उन्हें दिक्कत आ रही है| परंतु उनका ब्लड प्रेशर और हदय  की गति एकदम सामान्य है, कल्याण सिंह जी को रविवार को शाम के समय लोहिया संस्थान से एसजीपीजीआई में क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग के आईसीयू में लाया  गया है. वर्तमान समय के अंदर वरिष्ठ चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम निगरानी कर रही है।

और उनकी हालत में सुधार लाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है| इसी बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व सीएम योगी आदित्यनाथ आदि नेताओं ने उनके साथ मुलाकात कर उनका हालचाल पूछा राजस्थान में राज्यपाल के पद पर रह चुके कल्याण सिंह जी आज से लगभग 2 सप्ताह पहले से बीमार चल रहे हैं उन्हें पहले 21 जून को लोहिया संस्थान में भर्ती कराया गया था| बीमार होने के कारण उनके शरीर पर भी ज्यादा प्रभाव पड़ा है उनके शरीर में सूजन व संक्रमण था डॉक्टर श्री केशिया ने कहा कि एंटीबायोटिक समेत अन्य दुआएं देने पर संक्रमण काफी हद तक कम हुआ है|

इसके बाद उनके सर का सिटी स्कैन किया गया जिसके अंदर उनके सिर में खून जमा हुआ पाया गया 3 जुलाई को अचानक ब्लड प्रेशर बढ़ गया जिस कारण उन्हें हार्टअटैक भी आया और वर्तमान समय के अंदर वह आईसीयू के अंदर है|

 

कल्याण सिंह जी के इलाज में लगी विशेष डॉक्टर टीम

कल्याण सिंह के इलाज में एसजीपीजीआई में विशेषज्ञों की टीम लगी हुई है। कल्याण सिंह जी राजस्थान के राज्यपाल रह चुके हैं तथा वह यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं| कल्याण सिंह जी को 5:30 बजे आईसीयू में भर्ती कराया गया था उनके उपचार में बहुत विशिष्ट डॉक्टरों की टीम बुलाई गई है वर्तमान समय की अगर बात करें तो वर्तमान में के अंदर मिली रिपोर्ट के अनुसार उनकी हत्या कर दी और ब्लड प्रेशर सामान्य है परंतु उन्हें लोगों को पहचानने में थोड़ी दिक्कत आ रही है|इलाज के लिए चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम बनाई गई है, जिसमें प्रो बनानी पोद्दार, प्रो अफजल अहमद, प्रो नारायण प्रसाद, प्रो सुनील प्रधान, प्रो वीके पालीवाल, प्रो ईश भाटिया, प्रो अमित केसरी की टीम लगी हुई है।

मुख्यमंत्री, रक्षामंत्री आदि  नेताओं ने लिया हालचाल

लोहिया संस्थान में रविवार सुबह से ही पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह का हालचाल लेने वालों का भारी तांता लगा रहा। सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कल्याण सिंह जी का हालचाल पूछने पहुंचे । उन्होंने निदेशक डा. सोनिया नित्यानंद और एमएस डा. विक्रम सिंह से पूरी स्थिति की जानकारी ली। उनके साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना भी मौजूद रहे। इसके बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह अन्य नेता भी पहुंचे। बताया जाता है कि दोपहर बाद उनकी हालत को देखते हुए एसजीपीजीआई रेफर करने का फैसला लिया गया।