आप भी बनवाएं Paytm Debit Card, इस तरह से कर सकते हैं अप्लाई

आप भी बनवाएं Paytm Debit Card, इस तरह से कर सकते हैं अप्लाई – भारत में बहुत ही कम समय में कुछ पेमेंट गेटवे ऐप्स ने अपनी खास पहचान बनाई है और अब यह ऐप्स लगभग सभी लोगों के स्मार्टफोन में दिख रहा है। जिनमें गूगल पे, फोन पे और भीम ऐप जैसे कई ऐप शामिल हैं। हालांकि इन सबके बीच एक और पेमेंट गेटवे है, जिसने लोगों के बीच खास पहचान तो बनाई है लेकिन साथ ही लोगों का इस पर इतना ज्यादा विश्वास बन चुका है कि अब यह एक बैंक का रूप ले चुका है। आप समझ  गए होंगे कि हम किसकी बात कर रहे हैं।

अगर आपको लग रहा है कि हम Paytm की बात कर रहे हैं, तो आप बिल्कुल सही सोच रहे हैं। दरअसल आज के समय में किसी को भी पेमेंट करनी हो, मोबाइल बिल का भुगतान हो या फिर बिजली का बिल और वॉटर टैक्स कुछ भी जमा करना हो, वह सब पेटीएम से आसानी से हो जाता है। वहीं अब Paytm बैंक खुलने से लोगों को अब बैंक भी सारी  सुविधा मिल रही है और यूजर्स इसमें अपना अकाउंट भी खुलवा रहे  हैं। लोगों को यह ज्यादा पसंद इसलिए भी आ रहा है, क्योंकि इसमें अन्य बैंकों की तरह खाता खुलवाने के लिए होने वाली प्रक्रिया से नहीं गुजरना पड़ता है।

Read More – टॉप 5 UPI Wallet Apps इंडिया में पैसे Send करने के लिए

ऐसे में अगर आप Paytm एटीएम कार्ड के  लिए अप्लाई करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना होता है और इस तरह से आप कार्ड के लिए अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको 120 रुपए का भुगतान भी  करना होता है और पेमेंट करने के महज 15 दिन के भीतर ही यह एटीएम कार्ड आपके पास पहुंच जाता है। हालांकि हम आपको सबसे पहले बताने जा रहे हैं कि आप पेटीएम बैंक अकाउंट के लिए कैसे अप्लाई कर सकते हैं।

कैसे करें Paytm Bank Account के लिए अप्लाई?

  • सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में पेटीएम ऐप को डाउनलोड करना होता है। हालांकि यह ध्यान रखना होगा कि आप ऐप का सबसे लेटेस्ट वर्जन ही डाउनलोड करें।
  • इस ऐप को अपने मोबाइल में इंस्टॉल करने के बाद आप यूजर नेम और पासवर्ड डालकर लॉगइन करें।
  • आपके सामने पेटीएम का होम पेज खुल जाएगा, जिसमें आपके सामने BANK का ऑप्शन दिखेगा, जिस पर आपको क्लिक करना है।
  • इसके बाद आप बैंक अकाउंट सर्विस पर क्लिक करेंगे और साथ ही ATM & Debit Card पर भी क्लिक करेंगे।
  • इतना करने के बाद आपके सामने Request Card का ऑप्शन खुलेगा। जिस पर क्लिक करने के बाद आपको एक फॉर्म भरना होता है। इसमें आपको अपना पता डालना होता है।
  • फॉर्म में पता इसलिए भरवाया जाता है, जिससे आपका एटीएम कार्ड उस पते पर भेजा जा सके।
  • फॉर्म में पता भरने के बाद आपको 120 रुपए का पेमेंट दिए गए ऑप्शन पर क्लिक करके करना होता है। पेमेंट करने के बाद Request Submit कर देना है। इतना करने के बाद महज 15 दिन के भीतर  ही आपका एटीएम कार्ड बैंक की तरफ से आपके पते पर पहुंचा दिया जाता है।

पेटीएम डेबिट कार्ड के फायदे:-

पेटीएम डेबिट कार्ड आपको भी अप्लाई करना चाहिए, इसके कई फायदे हैं।

  1. इस डेबिट कार्ड को आप किसी भी स्टोर में शॉपिंग के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
  2. इसके अलावा आप अमेजन, फ्लिपकार्ट और मिन्त्रा जैसी ई कॉमर्स वेबसाइट पर ऑनलाइन शॉपिंग के लिए भी पेटीएम डेबिट कार्ड को इस्तेमाल कर सकते हैं।
  3. इसके जरिए आप पूरे देश में किसी भी एटीएम से पैसे भी निकाल सकते हैं। साथ ही एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट में फंड ट्रांसफर भी कर सकते हैं।
  4. सबसे बड़ा फायदा ये है कि इसमें Free Transaction है और यह अकाउंट जीरो बैलेंस पर ही खुलता है।

निष्कर्ष

दोस्तों हमने आपको इस आर्टिकल के माध्यम से पेटीएम डेबिट कार्ड क्या है? पेटीएम डेबिट कार्ड कैसे बनवाएं और साथ में हमने आपको पेटीएम डेबिट कार्ड के कुछ बेहतरीन फायदे के बारे में जानकारी दी है। आशा करता हूं कि आपको इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद पेटीएम डेबिट कार्ड के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त हो गई होगी। अगर आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी पसंद आई हो तो आप इस आर्टिकल को शेयर अवश्य करें धन्यवाद।